Watch: अजय देवगन को मिला नया ‘बॉडीगार्ड’, कोरोना वायरस से करेगा उनकी सुरक्षा



ajay devgn latest video on aarogya setu - India TV

Image Source : INSTAGRAM
अजय देवगन ने ‘आरोग्य सेतु’ एप्लिकेशन को लेकर शेयर किया वीडियो

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो डबल रोल में नज़र आ रहे हैं। उन्होंने ये वीडियो समाज के बीच ‘आरोग्य सेतु’ एप को लेकर जागरुकता फैलाने के लिए बनाया है। इसके जरिए वो फैंस को बता रहे हैं कि इस एप्लिकेशन के कारण कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने से बचा जा सकता है। इसके साथ ही और भी कई फायदे हैं।

इस वीडियो में अजय देवगन खुद के बॉडीगार्ड बनते हैं और बताते हैं कि वो उन्हें कोरोना वायरस से बचा सकते हैं। अगर उनके आस-पास कोई कोरोना पॉजिटिव होगा तो उन्हें तुरंत अलर्ट मिल जाएगा। इसके साथ ही वो अपने परिवार की भी मदद कर सकते हैं।

अजय देवगन ने वीडियो शेयर करते हुए पीएमओ और पीएम नरेंद्र मोदी को भी टैग किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा है, ‘आपका धन्यवाद, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए आपने हर भारतीय को पर्सनल बॉडीगार्ड दिया है। #SetuMeraBodyguard #IndiaFightsCorona’

यह एप कोरोनावायरस को नियंत्रित करने और उसकी जानकारी सामान्य लोगों तक पहुंचाने के लिए बनाया गया है। यह खास एप आसपास मौजूद कोरोना पॉजिटिव लोगों के बारे में पता लगाने में भी मदद करेगा।

आरोग्य सेतु ऐसे करता है काम

डाउनलोड किए जाने के बाद यह एप पूछता है कि क्या आपको खांसी, बुखार या सांस लेने में परेशानी आदि है। यदि आपको ऐसी कोई समस्या नहीं है, तो आप ग्रीन जोन में रहेंगे।

यह एप ब्लू टूथ और लोकेशन को ऑन रखने को कहता है। जब भी आप किसी भीड़ भाड़ वाले स्थान पर जाते हैं। यह एप ब्लू टूथ से आस पास के मोबाइल से संदेश लेता देता रहता है। जब आप किसी के पास खड़े हैं और पास खड़ा व्यक्ति भी ग्रीन जोन वाला नार्मल व्यक्ति ही है पर अगर वह व्यक्ति आज से 10 दिनों बाद किसी कारण से कोरोना पॉजिटिव हो जाएगा तो यह एप आपको तुरंत सतर्क कर देगा।

ऐसे में आप अपनी जांच सुनिश्चित करवा सकते हैं। यह एप आपको हॉट स्पॉट की सूचना भी दे देगा, ताकि आप रास्ता बदल लें।

कोरोना से जंग : Full Coverage





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *