NewsWrap: पढ़ें- शुक्रवार शाम की 5 बड़ी खबरें


1. Exclusive: मौलाना साद ने कराया कोरोना टेस्ट, आजतक से बोला- दिल्ली पुलिस जानती है मेरा ठिकाना

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच लगातार तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद की तलाश कर रही है. हालांकि अभी तक क्राइम ब्रांच को सफलता नहीं मिली है. इस बीच मौलाना साद ने कहा, ‘दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को यह पता है कि मैं कहां पर हूं.’ आजतक से बातचीत में मौलाना साद ने कहा कि क्राइम ब्रांच दो नोटिस भी भेज चुकी है, जिनका हम जवाब भी दे चुके हैं.

2. चांद दिखा, देशभर में कल से रमजान का पवित्र महीना शुरू, PM मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

कोरोना वायरस के कहर और लॉकडाउन के बीच मुसलमानों का रमजान का पवित्र महीना कल शनिवार से शुरू हो रहा है. आज शुक्रवार को चांद देखा गया और इसी के साथ ही रमजान की घोषणा हो गई और कल से इस पवित्र महीने की शुरुआत होगी. इस बीच रमजान शुरू होने पर पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने मुबारकबाद भी दी है.

2. सिर्फ स्लीपर कोच, ज्यादा किराया…लॉकडाउन के बाद ट्रेन चलाने के ये हैं प्रस्ताव

कोरोना वायरस ने भारत समेत पूरी दुनिया में तबाही मचा रखा है. मोदी सरकार ने इस जानलेवा वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन कर रखा है. इसके चलते ट्रेन, मेट्रो, फ्लाइट और सार्वजनिक परिवहन पूरी तरह से बंद हैं. यह लॉकडाउन 3 मई तक चलेगा. इस बीच रेलवे ने लॉकडाउन के बाद कुछ स्पेशल ट्रेन चलाने के फॉर्मूले पर विचार कर रही है.

4. असदुद्दीन ओवैसी बोले- सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट रोके सरकार, बताए आगे की योजना

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि 30,000 करोड़ के सेंट्रल वीस्टा प्रोजेक्ट को रोक दीजिए. आपकी पोस्ट पिक डाउन योजना क्या है. आपने कहा कि थाली बजाओ, दिया जलाओ, लोग पीछे चल पड़े. अब बताइए कि आगे क्या प्लान क्या है.

5. तबलीगी जमात से लिंक, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर मोहम्मद शाहिद सस्पेंड

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर मोहम्मद शाहिद विश्विद्यालय से निलंबित कर दिए गए हैं. जानकारी सामने आई थी कि प्रोफेसर तबलीगी जमात में शामिल हुए थे. महामारी के इस दौर में यह जानकारी छुपाने पर उनको पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. प्रयागराज जिले के शिवकुटी थाने में प्रोफेसर शाहिद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. जिला प्रशासन की अधिकृत सूचना मिलने के बाद केंद्रीय सेवा नियमावली के अनुरूप उनके निलंबन की कार्रवाई की गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *