LNJP के कोरोना वॉर्ड में रोजाना तीन राउंड लगाएंगे डॉक्टर, मिल रही थीं शिकायतें


  • अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर ने जारी किए निर्देश
  • मेडिकल डायरेक्टर 5 रेंडम कॉल मरीजों को करेंगे
  • केयर के साथ जूनियर डॉक्टर स्टाफ का फीडबैक लेंगे

दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 2376 हो गई है. पिछले 24 घंटे 1953 लोगों के सैंपल लिए गए, जिसमें 128 पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जुटे दिल्ली के सबसे बड़े LNJP अस्पताल में मरीजों की लगातार आ रही शिकायतों के बाद मेडिकल डायरेक्टर ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

कोरोना वॉर्ड में तीन राउंड अनिवार्य किए गए हैं. पहला राउंड फ्लोर इंचार्ज की देखरेख में सुबह 9:00 से 11:00 सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर लगाएंगे. दूसरा राउंड 3:00 से 5:00 नर्स के साथ जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर लगाएंगे. वहीं, तीसरे राउंड (रात को 8:00 से 10:00) में भी नर्स के साथ जूनियर रेजिडेंट होंगे.

अस्पताल के जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर को जिम्मा दिया गया है कि वो मरीज की क्लीनिकल केयर के साथ-साथ मरीज से खाने, सफाई और स्टाफ के व्यवहार पर फीडबैक भी लेंगे. अगर कुछ दिक्कत पाई जाती है तो वो अस्पताल प्रशासन को इसकी सूचना देंगे.

सभी नर्सिंग ऑफिसर उस मरीज का मोबाइल नंबर अपने पास रखेंगे, जिनकी वो देखभाल कर रहे हैं. नर्सिंग ऑफिसर मरीज को अपनी ड्यूटी के दौरान फोन करेंगे और उनसे उनका हालचाल जानेंगे.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें.. .

कोरोना के नोडल ऑफिसर और मेडिकल डायरेक्टर 5 रेंडम कॉल मरीजों को करेंगे और फीडबैक लेंगे. लोकनायक अस्पताल के अंदर एक ग्रीवांस सेल बना दिया गया है, जहां पर मौजूदा मरीज और उनके अटेंडेंट कोई भी समस्या होने पर अपनी शिकायत दर्ज (सिर्फ मैसेज या वट्सऐप) करा सकते हैं.

LNJP अस्पताल का मेस बंद

दिल्ली के LNJP अस्पताल के मेस से जुड़ा एक डाइटीशियन गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इसके बाद से हॉस्पिटल के मेस को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android IOS





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *