HPBOSE Class 12th: नंबर से नहीं हैं खुश, तो छात्र कर सकते हैं ये काम


हिमाचल प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (HPBOSE) ने हाल ही में HPBOSE कक्षा 12वीं की परीक्षा 2020 के रिजल्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए थे. रिजल्ट जारी होने के बाद, बोर्ड ने बताया कि अगर छात्र अपने मार्क्स से खुश नहीं हैं तो आंसर शीट्स की रीचेकिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

जो छात्र अपने HPBOSE Class 12 Exams 2020 की आंसर शीट्स की रीचेकिंग के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे HPBOSE की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.hpbose.org के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

HPBOSE के आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया, “जो छात्र रीचेकिंग के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, उन्हें आंसर शीट्स के लिए 500 रुपये और जुलाई तक स्क्रूटनी के लिए 400 रुपये देने होंगे.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें

चेकिंग के लिए अप्लाई करने के लिए छात्रों के सब्जेक्ट्स में कम से कम 20% नंबर होने चाहिए. HPBOSE की 12वीं की परीक्षाओं को 4 से 24 मार्च 2020 के बीच आयोजित किया जाना था, लेकिन एजुकेशन इंस्टिट्यूट्स के बंद होने से बोर्ड को बाकी सब्जेक्ट्स के लिए एग्जाम्स आगे बढ़ाने के लिए मजबूर होना पड़ा. कक्षा 12वीं की ज्योग्राफी की परीक्षा 8 जून को आयोजित की गई थी और रिजल्ट 18 जून को जारी किया गया था.

इस साल HPBOSE 12वीं के एग्जाम के लिए पास प्रतिशत 76.07 था. कुल्लू से प्रकाश शर्मा ने इस साल बोर्ड एग्जाम में 99.40 प्रतिशत के साथ टॉप किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *