पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, दो हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, 4 घंटे मिलेगी छूट


  • 3 मई को खत्म हो रहा है लॉकडाउन का दूसरा चरण
  • आगे लागू कर्फ्यू में सुबह 7 से 11 बजे तक रहेगी छूट

कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई के बीच पंजाब सरकार ने बड़ा फैसला किया है. राज्य में लॉकडाउन 2 हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है. लॉकडाउन का दूसरा चरण 3 मई को खत्म होना है, लेकिन पंजाब में ये अगले दो हफ्ते और लागू रहेगा. हालांकि इस दौरान सुबह 7 से 11 बजे (4 घंटे) तक छूट दी गई है, ताकि उद्योग/ काम शुरू किए जा सकें.

सूबे के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दो हफ्ते और राज्य में लॉकडाउन जारी रहेगा. लॉकडाउन में सुबह 7 से 11 बजे तक छूट रहेगी. आर्थिक और विकास के मसले पर आगे राहत की घोषणा की जा सकती है.

इससे पहले सीएम ने विधायकों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए की. इस बैठक में कोरोना से उभरने के लिए बनाई गई एक्सपर्ट कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौंपी. एक्सपर्ट कमेटी ने सिफारिश की थी कि कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी एरिया में सभी उद्योग, दुकानें व व्यापारिक संस्थान खोल देने चाहिए.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

बता दें कि कोरोना संकट और लॉकडाउन के चलते राज्यों की आर्थिक व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ गई है. आर्थिक स्थिति को पटरी पर लाने के लिए पंजाब की कैप्टन सरकार ने अपनी ओर से कोशिशें तेज कर दी हैं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

पंजाब को आर्थिक संकट से बाहर निकालने के लिए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने योजना आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलूवालिया के नेतृत्व में 20 आर्थिक विशेषज्ञों की टीम गठित की है, जो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के गाइडेंस में काम करेगी.

इस 20 सदस्यीय टीम में अर्थव्यवस्था और उद्योग जगत से जुड़े विशेषज्ञ होंगे. ये विशेषज्ञ राज्य सरकार को शॉर्ट टर्म और मीडियम टर्म एक्शन प्लान का सुझाव तो देंगे ही, इसके साथ ही वे नीतिगत सुझाव भी देंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *