दिल्ली से हरियाणा आने वालों पर लगे रोक? अनिल विज के बयान पर सत्येंद्र जैन ने दिया जवाब


  • लॉकडाउन में पास को लेकर हरियाणा-दिल्ली आमने-सामने
  • अनिल विज के बयान पर दिल्ली के मंत्री का जवाब

कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और इस बीच राजनीति भी तेज होती नजर आ रही है. हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज ने सोमवार को बयान दिया कि जो लोग दिल्ली में काम करते हैं और हरियाणा वापस आते हैं, उन्हें दिल्ली में ही रुकना चाहिए. अब इसपर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बयान आया है.

नीतीश ने PM संग बैठक में उठाया कोटा के बच्चों का मुद्दा, पढ़ें किस सीएम ने क्या दी रिपोर्ट

सत्येंद्र जैन का कहना है कि हरियाणा बॉर्डर पर जो रहते हैं, उनका लगातार वहां से आना जाना रहता है. काफी संख्या में लोग दिल्ली में रहते हैं, लेकिन गुरुग्राम में काम करते हैं. इस विवाद में वह नहीं पड़ना चाहते हैं, ऐसा बयान नहीं देना चाहिए.

गौरतलब है कि अनिल विज ने सोमवार को कहा था कि दिल्ली से जो लोग पास लेकर हरियाणा आ रहे हैं, उनको पास नहीं देना चाहिए. ऐसा होने से हरियाणा में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. इस बयान के अलावा हरियाणा की सरकार ने दिल्ली जाने वाली सब्जियों पर रोक लगा दी है, ताकि दोनों राज्यों में आना-जाना रोका जा सके.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

इसके स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने हालात की जानकारी देते हुए कहा कि पीएम-सीएम की जो चर्चा हुई है, उसका रिजल्ट एक-दो दिन में पता चलेगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली में मेडिकल स्टाफ भी कोरोना पीड़ित पाए गए हैं, ये आंकड़ा 80-90 पहुंच गया है.

रैपिड किट को अधिक दाम में मिलने पर सत्येंद्र जैन ने कहा कि ये उनका मामला नहीं है, केंद्र का मसला है. गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामले 2918 तक पहुंच गए हैं, जबकि अबतक 54 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को लेकर चर्चा की. इसमें दिल्ली की ओर से अभी अंतिम फैसला लेने के लिए वक्त मांगा गया है, मनीष सिसोदिया का भी कहना है कि 3 मई के बाद ही कोई अंतिम निर्णय होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *