कोविड-19:T20 वर्ल्ड कप के लिए ICC बना रही आपात योजना, 2023 तक FTP में बदलाव तय


  • आईसीसी सीईसी बैठक टेलीकॉन्फ्रेंस के जरिए हुई…
  • स्थगित हुए टूर्नामेंट को कराने की कोशिश की जाएगी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारियों (सीईसी) ने दुनियाभर में खेल गतिविधियां ठप करने वाली कोविड-19 महामारी को देखते हुए अपने भविष्य के दौरा कार्यक्रम (FTP) में 2023 तक बदलाव करने पर गुरुवार को सर्वसम्मति से सहमति जताई. सीईसी बैठक टेलीकॉन्फ्रेंस के जरिए हुई.

आईसीसी सीईसी बैठक में फैसला किया गया कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और प्रस्तावित वनडे लीग के बारे में निर्णय बाद में लिया जा सकता है. वनडे लीग जून में शुरू होनी है. साथ ही इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर भी चर्चा हुई.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

आईसीसी ने बयान में कहा, ‘इस पर सहमति बनी कि कोविड-19 महामारी के कारण बाधित भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) की 2023 तक समीक्षा करनी होगी और जितने भी क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित हुए हैं उन्हें फिर से आयोजित करने की हर संभव कोशिश की जाएगी.’

इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा और न्यूजीलैंड का ऑस्ट्रेलिया दौरा बीच में ही रद्द करने पड़े थे. पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के इस साल इंग्लैंड दौरों को लेकर भी आशंका बनी हुई है. यह भी पता चला है कि अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भी आपात योजना बनाई जा रही है.

NZ के क्रिकेट CEO ने कहा- जुलाई से पहले टी-20 वर्ल्ड कप पर कोई फैसला नहीं

आईसीसी ने कहा, ‘सीईसी को आईसीसी की वैश्विक प्रतियोगिताओं के लिए आपात योजनाओं से अवगत कराया गया. इन प्रतियोगिताओं में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2020 और आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2021 शामिल हैं.’ इसमें कहा गया है, ‘अभी इन प्रतियोगिताओं को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित करने की योजना है.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *