Watch: मुंबई में इकट्ठा हुआ प्रवासी राजहंस का झुंड, खूबसूरती देख हैरान हुईं बॉलीवुड हस्तियां




Image Source : TWITTER: @ANI
नवी मुंबई में इकट्ठा हुआ प्रवासी राजहंसों का झुंड

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश को लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में इंसान खुद को प्रकृति के नजदीक महसूस कर रहा है और नेचर भी लोगों को प्रभावित करने से पीछे नहीं हट रही है। कुछ ऐसा ही नजारा मुंबई में देखा गया, जहां माइग्रेंट (प्रवासी) फ्लेमिंगो (राजहंस या मराल) को देखकर ऐसा लग रहा है मानों धरती पर गुलाबी-सफेद चादर बिछ गई है। बॉलीवुड हस्तियां भी इस खूबसूरती से मंत्रमुग्ध होकर फोटो और वीडियो शेयर कर रही हैं।

एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने भी न्यूज एजेंसी एएनआई की फोटो शेयर की है, जिसमें हजारों की संख्या में फ्लेमिंगो दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कैप्शन में लिखा है, ‘हमारे फ्लेमिंगो.. विजिबल और शांतिपूर्वक.. यहां कोई सोशल डिस्टेंसिंग नहीं है.. प्रकृति अपनी ड्यूटी निभा रही है.. बैलेंस बना रही है और सामंजस्य बैठा रही है।’

बॉलीवुड एक्ट्रेस और अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने भी इन पक्षियों की तस्वीर शेयर की है।

अभिनेत्री रवीना टंडन ने भी फोटो शेयर करते हुए लिखा है, ‘गुलाबी समुद्र’।

इसके अलावा दीया ने एक और वीडियो शेयर किया है, जिसमें विदेश की सड़कों पर पेग्विंन बिना किसी डर के घूम रहे हैं। उन्होंने कैप्शन में लिखा कि ये बहुत प्यारा है।

एएनआई ने एक और वीडियो शेयर किया है, जिसमें महाराष्ट्र के नासिक में मोर कॉलोनी में आराम से विचरण कर रहे हैं।

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 3 मई तक लॉकडाउन घोषित किया गया है। ऐसे में सभी लोगों से घरों में सुरक्षित रहने की अपील की जा रही है। इस घातक महामारी से अब तक 16 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, जबकि 500 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *