एशियाई मुद्राओं में तेजी के बावजूद रुपया प्रति डॉलर 83.22 पर स्थिर कारोबार कर रहा है

0
79

11 अक्टूबर को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया थोड़ा बदलाव के साथ खुला, जबकि एशियाई मुद्राएं ऊंचे स्तर पर कारोबार कर रही थीं।

सुबह 9.20 बजे, घरेलू मुद्रा 83.22 प्रति डॉलर पर कारोबार कर रही थी, जो कि 83.25 के पिछले बंद स्तर से 0.03 प्रतिशत अधिक है।

फेड की नरम टिप्पणियों और प्रत्याशित चीनी प्रोत्साहन उपायों के कारण एशियाई मुद्राएं ऊंचे स्तर पर कारोबार कर रही हैं। अटलांटा फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष ने कहा कि दरों में और बढ़ोतरी की जरूरत नहीं है और मौजूदा प्रतिबंधात्मक फेड नीति पर्याप्त है।

डॉलर मजबूत हुआ क्योंकि व्यापारी उत्पादक और उपभोक्ता मूल्य डेटा के साथ-साथ ब्याज दरों के लिए आगे के दृष्टिकोण पर सुराग के लिए अमेरिकी फेडरल रिजर्व के मिनटों का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि अधिकारी इस बात पर बहस कर रहे हैं कि क्या उन्हें फिर से बढ़ोतरी की जरूरत है। उत्पादक मूल्य डेटा और यूएस फेड मिनट्स बुधवार को और मुद्रास्फीति रीडिंग इस सप्ताह के अंत में जारी की जाएंगी।

एशियाई मुद्राएं ऊंचे स्तर पर कारोबार कर रही थीं। दक्षिण कोरियाई वोन 0.83 प्रतिशत, थाई बात 0.42 प्रतिशत, ताइवान डॉलर 0.28 प्रतिशत, फिलीपींस पेसो 0.24 प्रतिशत, इंडोनेशियाई रुपिया 0.19 प्रतिशत बढ़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here